दोस्तों आज की इस पोस्ट में मैंने बताया है कि आप किस तरह से लेसन प्लान बना सकते हैं!

हाल ही में हो रहे एनआईओएस की तरफ से डीएलएड के लिए किस तरह से पाठ योजना बनाई जाए इसकी पूरी जानकारी मैंने इस पोस्ट में दी है कृपया करके आप इस पोस्ट को पूरा पढ़ें|

आपको लेसन प्लान बनाने के लिए किन किन चीजों की आवश्यकता लगेगी और इसे बनाने के लिए हमें अपने पाठ योजना में किन-किन बिन्दुओ को जोड़ना होगा इसकी पूरी जानकारी मैंने इस पोस्ट में बताई है। इस पाठ योजना में मैंने सामाजिक विज्ञान के अंतर्गत एक खास बिंदु के ऊपर चर्चा की है मैंने इसमें बताया है कि हम जल संरक्षण कैसे कर सकते हैं और इसके क्या-क्या तरीके हैं और क्या-क्या लाभ हैं और इससे ना करने के क्या-क्या नुकसान हो सकते हैं तो दोस्तों अगर आप पाठ योजना बनाना सीखना चाहते हैं तो आप इस वीडियो को पूरा जरूर देखें क्योंकि इस वीडियो में मैंने हर एक बिंदु को विस्तार से समझाया है आप इस वीडियो को पूरा देखें और अगर आपको वीडियो देखने के बाद लगे की वीडियो कुछ काम आ सकता है तो आप प्लीज वीडियो को लाइक जरूर कर लें और आपके जो दोस्त हैं अगर वह भी डीएलएड कर रहे हैं तो आप प्लीज इस वीडियो को उन्हें जरूर शेयर करें ताकि वह भी इसका फायदा ले सके वीडियो का लिंक मैंने नीचे दे दिया है आप यहां पर क्लिक करके उसे देख सकते हैं

How to make Nios lesson plan hin hindi language
Contact 9907801280



मैंने इसके कुछ स्क्रीनशॉट इसमें ऐड किया है आप उन्हें देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि लेसन प्लान किस तरह का होगा।







धन्यवाद दोस्तों पोस्ट को पूरा पढ़ने के लिए कृपया पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post